Akme Fintrade Limited IPO in Hindi: आ रहा है ₹1000 करोड़ का IPO, BSE और NSE पर होगा लिस्ट

5/5 - (1 vote)

अगर आप शेयर बाजार में रुचि रखते हैं और इसी आईपीओ में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की हो सकती है। राजस्थान न्यूज़ डेस्क के अनुसार , उदयपुर की कंपनी एक्मे फिनट्रेड इंडिया लिमिटेड अपना आईपीओ लेकर आ रही है। तो चलिए आपको इस Akme Fintrade Limited IPO in Hindi आर्टिकल में, आने वाले इस कंपनी की आईपीओ के बारे में विस्तार से बताते हैं हमारे साथ अंत तक बने रहिए

BSE और NSE प्लेटफार्म पर होगी लिस्टिंग

कंपनी के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर निर्मल कुमार जैन ने बताया कि, अगले महीने कंपनी अपना आईपीओ लेकर आ रही है, जिसके अंतर्गत बाजार से लगभग 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा का इन्वेस्टमेंट लेने का टारगेट है। Akme Fintrade Limited IPO in Hindi में, कंपनी को भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI), ने NSE और BSE द्वारा आईपीओ के लिए इसे स्वीकार कर लिया है। पूर्व में प्रमोटेड कंपनी का सफल आईपीओ आ चुका है।

कंपनी के मेंबर थे मौजूद

Akme Fintrade Limited IPO in Hindi आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि, डॉक्टर रौनक झुठावत ने बताया कि 27 साल पहले कंपनी की स्थापना जैनाचार्य कुन्साथुगर महाराज के आशीर्वाद और प्रेरणा से उन्हीं के नाम पर रखा गया है। इस मौक पर एक्मे फिनट्रेड इंडिया लिमिटेड कंपनी की CFO रजनी गहलोत, कंपनी के बोर्ड एडवाइजर आकाश जैन, डायरेक्टर राजेंद्र चित्तौड़ा, CRO सुरेश चंद्र गुप्ता और रमेश कुमार जैन आदि मौजूद थे।

कंपनी की CFO रजनी गहलोत

कंपनी की CFO रजनी गहलोत ने बताया कि कंपनी वर्तमान समय में टेक्नोलॉजी का पूर्ण उपयोग करते हुए अपना डिजिटल प्लेटफॉर्म आसान लोन के अंतर्गत लोगों को सुलभ एवं पारदर्शिता के साथ लोन प्रोवाइड करा रही है। Akme Fintrade Limited IPO in Hindi में, कंपनी ने चार राज्यों में अपने 35 से 40 सेल्स और ब्रांच के रूप में लगभग 150 लोगों के साथ छोटे और बड़े प्रकार के लोन जैसे टू व्हीलर, फोर व्हीलर, महिला उद्योग लोन प्रॉपर्टी लोन देने का कार्य कर रही है।

क्या था कंपनी का उद्देश्य

कंपनी का एकमात्र उद्देश्य था कि उदयपुर के संभाग के ऐसे गांव और क्षेत्र हैं जहां आज भी बैंकिंग व्यवस्था उपलब्ध नहीं है, जहां अनोर्गनाइज्ड फाइनेंस सुविधा लोगों को उपलब्ध कराई जाती थी। Akme Fintrade Limited IPO in Hindi में, ऐसी सिचुएशन में लोगों को अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार निर्माण करने और आसान शर्तों एवं कम ब्याज दर में लोगों को लोन प्रदान कर उनकी मदद करने के लिए अपना फाइनेंस बिजनेस शुरू किया था।

Akme Fintrade Limited IPO in Hindi, फंड का इस्तेमाल

उदयपुर के संभाग में 27 सालों से रिजर्व बैंक आफ इंडिया द्वारा रजिस्टर्ड फाइनेंस क्षेत्र में एक्मे फिनट्रेड इंडिया लिमिटेड कंपनी जल्दी अपना आईपीओ लाकर BSE और NSE के मुख्य बोर्ड पर लिस्ट होने जा रही है। एक्मे फिनट्रेड इंडिया लिमिटेड कंपनी प्राप्त इन्वेस्टमेंट को अपने व्यावसायिक लक्ष्य को हासिल करने में लगाएगी। Akme Fintrade Limited IPO in Hindi में, कंपनी ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है और अब कुछ फॉर्मेलिटीज बाकी रह गई है।

यह भी पढ़ें-

Leave a Comment