Apeejay Surrendra Park Hotels Limited IPO: इस 5 Star होटल से मिलेगा कमाने का मौका, आने वाला है 1000 करोड़ का IPO

Rate this post

शेयर बाजार में आईपीओ की इन दिनों को गतिविधियां देखी जा रही है। बाजार में सुधारी हालात का फायदा उठाने के लिए कई कंपनियां आईपीओ लेकर आ रही है जिससे इन्वेस्टर्स को फायदा हो रहा है क्योंकि उन्हें बाजार में कमाई करने के मौके मिल रहे हैं। Apeejay Surrendra Park Hotels Limited IPO पेश करने की योजना बनाई है। इस कंपनी ने 1000 करोड रुपए तक की पूंजी जुटाने के लिए SEBI के पास ड्राफ्ट पेपर जमा किया है।

ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत होगी बिक्री

रेड हियरिंग प्रोस्पेक्टस (RHP) के मुताबिक इस आईपीओ में 650 करोड़ रुपए तक के फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स द्वारा 400 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश की जाएगी। Apeejay Surrendra Park Hotels Limited IPO में आपको बता दें कि ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत कंपनी के प्रमोटर्स एपीजे सुरेंद्र ट्रस्ट 80 करोड़ रुपए और एपीके प्राइवेट लिमिटेड 296 करोड रुपए के शेयर बेचेंगे।

OFS में शेयर पेश करने वाले इन्वेस्टर्स

दस्तावेज के ड्राफ्ट के अनुसार, प्रमोटर्स की हिस्सेदारी बिक्री से 125.4 करोड़ों रुपए, एपीजे प्राइवेट लिमिटेड के शेयरों की बिक्री से 354.9 करोड रुपए, एपीजे हाउस प्राइवेट लिमिटेड के शेयरों से 84.7 करोड़ रुपए और इन्वेस्टर्स की हिस्सेदारी से 34.9 करोड़ रुपए जुटाए जाएंगे। Apeejay Surrendra Park Hotels Limited IPO में, इस समय पर प्रमोटर्स और प्रमोटर से ग्रुप के सदस्यों के पास कंपनी में 94.18% हिस्सेदारी है इसके अलावा निवेशकों के पास कंपनी में 5.82% हिस्सा है।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल

डीजे सुरेंद्र पार्क होटल लिमिटेड के आईपीओ में नए शेयरों की बिक्री से जो रकम हासिल होगी, उसका इस्तेमाल कर्ज चुकाने और आम कॉर्पोरेट जरूरत को पूरा करने के लिए किया जाएगा। Apeejay Surrendra Park Hotels Limited IPO में, कंपनी के पास द पार्क, द पार्क कलेक्शन, स्टॉप बॉय जोन, जोन कनेक्ट और जोन बाय द पार्क जैसे ब्रांड हैं। इसके पास एक रिटेल ब्रांड भी है जिसका नाम फ्लरीज़ है हॉस्पिटैलिटी के क्षेत्र में कंपनी का अनुभव 50 साल का है।

प्री-IPO प्लेसमेंट से ₹130 करोड का टारगेट

प्रमोटर एटीटीज और एपीजे सुरेंद्र ट्रस्ट और और एपीजे 376 करोड़ रुपए के शेयर बेचेंगे। ड्राफ्ट पेपर से पता चलता है कि बचे हुए 24 करोड़ रुपए के शेयर पार्क होटल इन्वेस्टर्स और पार्क होटल को-इन्वेस्टर्स द्वारा बेचे जाएंगे। द ब्रांड के तहत होटल चलने वाली कंपनी प्री-आईपीओ प्लेसमेंट में 130 करोड़ रुपए जुटाने पर विचार कर सकती है। Apeejay Surrendra Park Hotels Limited IPO में, अगर ऐसा होता है तो नए इश्यू का साइज कम हो जाएगा।

कौन होंगे बुक रनिंग लीड मैनेजर

आइसीआइसीआइ सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल और एक्सेस कैपिटल इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर होंगे। कंपनी के शेयरों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) और बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) प्लेटफार्म पर लिस्टिंग करने का प्रस्ताव है। Apeejay Surrendra Park Hotels Limited IPO में आपको बता दें कि 1 जुलाई 2030 तक कंपनी की उधारी कंसोलिटेड आधार पर 606.6 करोड रुपए थी।

Apeejay Surrendra Park Hotels Limited IPO के बारे में

एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स भारत की आठवीं सबसे बड़ी होटल चैन कंपनी है। कंपनी के पास पांच दशकों से ज्यादा का अनुभव है जो होटल का मालिक है और संचालन करता है। peejay Surrendra Park Hotels Limited IPO में, कंपनी लग्जरी बुटीक अपस्केल ब्रांड और अपर मिडिल क्लास में 28 होटल संचालित करती है। मार्च 2023 तक एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल लिमिटेड कंपनी 80 रेस्टोरेंट, नाइट क्लब और बार संचालित करती है।

यह भी पढ़ें-

Leave a Comment