BLS E-Services IPO GMP Details: पैसा रखिए तैयार, आ गया कमाई का मौका, जानें पूरी डिटेल्स

5/5 - (2 votes)

अगर आप किसी आईपीओ में पैसे लगाने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए काम की खबर है। बीएलएस ई-सर्विसेज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 30 जनवरी को खुलेगा और इसमें निवेशक 1 फरवरी 2024 तक निवेश कर सकते हैं। वहीं, एंकर निवेशकों के लिए यह 29 जनवरी को खुलेगा। BLS E-Services IPO GMP Details में बता दें कि एंकर निवेशकों के लिए आवंटन 129 रुपए प्रति शेयर के कम से कम प्राइस पर निर्धारित है।

BLS E-Services IPO GMP Details

IPO जारी होने की तारीख30 जनवरी
सब्सक्रिप्शन बंद होने की तारीख1 फरवरी
अलॉटमेंट की तारीख2 फरवरी
रिफंड की तारीख5 फरवरी
लिस्टिंग की तारीख6 फरवरी
फ्रेश इश्यू23,030,000 शेयर
(कुल मिलाकर 310.91 करोड़ रुपए तक)
शेयर होल्डिंग पोस्ट इश्यू89,756,485
लॉट साइज108 शेयर
टोटल इशू साइज23,030,000 शेयर
(कुल मिलाकर 310.91 करोड़ रुपए तक)
फेस वैल्यू10 प्रति रुपए शेयर
शेयर होल्डिंग प्री इश्यू66,726,445
प्रिंस बैंड 129 रुपए से लेकर 135 रुपए के बीच प्रति शेयर

कंपनी ने कितना तय किया प्राइस बैंड

इस इश्यू के तहत सिर्फ नए शहर जारी किए जाएंगे। यानी कोई भी मौजूदा शेयर होल्डर्स इश्यू के ऑफर फॉर सेल (OFS) विंडो के जरिए अपनी होल्डिंग काम नहीं करेगा। बीएलएस ई-सर्विसेज के आईपीओ का प्राइस बैंड फिक्स हो गया है। BLS E-Services IPO GMP Details में आपको बता दें कि इसके 310.9 करोड़ रुपए की आईपीओ में 129 रुपए से लेकर 135 रुपए के बीच प्रति शेयर के प्राइस बैंड में पैसा लगा सकेंगे।

शेयरों की कब होगी लिस्टिंग

इन्वेस्टर्स लिस्ट की तारीख का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि बीएलएस ई-सर्विसेज कंपनी पब्लिक मार्केट में शामिल होने की तैयारी कर रही है। BLS E-Services IPO GMP Details में, कंपनी के बाजार में पब्लिक होने की रणनीति को उसकी विकास रणनीति में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जाता है तो, जनता को उसके भविष्य की कोशिश में इन्वेस्ट करने का मौका प्रदान करता है। बीएलएस ई-सर्विसेज शेयरों के 6 फरवरी को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज में शुरुआत करने की उम्मीद है।

कब होगा शेयरों का एलॉटमेंट

बीएलएस ई-सर्विसेज कंपनी के शेयर जिन निवेशकों को आवंटित नहीं किए जाते हैं, उन निवेशकों के लिए रिफंड की प्रक्रिया 5 फरवरी 2024 से शुरू होगी। BLS E-Services IPO GMP Details में, इसके साथ ही इसके साथ ही उसी दिन अवंतियों के डिमैट अकाउंट में शेयर जमा किए जाएंगे। शेयर बीएलएस ई-सर्विसेज कंपनी के शेयरों के एलॉटमेंट को 2 फरवरी को अंतिम रूप दिया जाना। बीएलएस ई-सर्विसेज के शेयर बीएससी और एनएससी प्लेटफार्म पर लिस्ट होंगे।

इसके लिए कितना हिस्सा किया गया रिजर्व

इस इश्यू का 75 प्रतिशत हिस्सा योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, 15 प्रतिशत हिस्सा गैर संस्थागत खरीदारों के लिए और 15 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व किया गया है। इस इश्यू में 108 शेयरों के लॉट में पैसा लगा सकेंगे। एम्पलाइज को हर इसी पर 7 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। BLS E-Services IPO GMP Details में, आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग नहीं क्षमताओं को विकसित करने और मौजूदा प्लेटफार्म को मजबूत करने के लिए किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Leave a Comment