Nova Agritech IPO Allotment Today: आज होगा कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट, GMP में उछाल

Rate this post

नोवा एग्रीटेक के शेयर के लिए अगर आपने अप्लाई किया है तो आपके लिए इंपॉर्टेंट खबर है। आज कंपनी के द्वारा शेयरों का अलॉटमेंट किया जा रहा है। आईपीओ का प्राइस रेंज 39 रुपए से 41 रुपए के बीच प्रति शेयर तय किया गया था। Nova Agritech IPO Allotment Today में आपको बता दे कि, सब्सक्रिप्शन बंद होने के बाद इन्वेस्टर्स नोवा एग्रीटेक आईपीओ अलॉटमेंट की तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो आज होने की संभावना है।

शेयर अलॉट नहीं हुआ तो क्या करें?

नोवा एग्रीटेक आईपीओ में अगर आपको अप्लाई करने के बाद भी शेयर अलॉट नहीं हुआ है तो निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर खरीद सकते हैं। Nova Agritech IPO Allotment Today में, ग्रे मार्केट शेयर के खरीद और बिक्री का सेकंड हैंड मार्केट है। ग्रे मार्केट में शेयर पर थोड़ा सा प्रीमियम देकर आप इसकी खरीदारी कर सकते हैं। नोवा एग्रीटेक आईपीओ के शेर 31 जनवरी यानी बुधवार को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे।

ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) से क्या संकेत

नोवा एग्रीटेक आईपीओ के जीएमपी या ग्रे मार्केट प्रीमियम पिछले सात ट्रेडिंग सत्रों के बाद आज थोड़ा उछाल आया है और यह 24 रुपए के प्रीमियर पर ट्रेड कर रहा है। Nova Agritech IPO Allotment Today में, कंपनी के आईपीओ प्राइस बैंड के अपर और ग्रे मार्केट में मौजूद प्रीमियम को ध्यान में रखते हुए, नोवा एग्रीटेक के शेयर 65 रुपए प्रति शेयर पर लिस्ट हो सकते हैं, जो इश्यू प्राइस 41 रुपए से 50 प्रतिशत से भी सबसे ज्यादा है।

कितना किया गया सब्सक्राइब

नोवा एग्रीटेक आईपीओ को इन्वेस्टर्स ने हाथों हाथ लिया है। इसे निवेशकों से जोरदार प्रतिक्रिया मिली है और तीन दिनों की बोली में इश्यू को 109.37 गुना सब्सक्राइब किया गया था जबकि, गैर संस्थागत खरीदारों द्वारा 224.08 गुना सब्सक्रिप्शन शामिल था। Nova Agritech IPO Allotment Today में, शेयर मार्केट में उपलब्ध जानकारी के अनुसार नोवा एग्रीटेक आईपीओ को सबसे ज्यादा सब्सक्रिप्शन नॉन इंस्टीट्यूशन इन्वेस्टर्स की तरफ से मिला है।

योग्य संस्थागत खरीदारों के हिस्से में भी 79.31 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है जबकि रिटेल निवेशक ने भी नोवाएग्री टेक के आईपीओ पर जी भर कर प्यार लुटाया है। Nova Agritech IPO Allotment Today में बता दें कि, इसीलिए तो इस हिस्से में 77.10 गुना बोली मिली है। कंपनी ने 1 इन्वेस्टर्स से 143.81 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है। नोवा एग्रीटेक कंपनी ने इस आईपीओ के लिए एंकर निवेशकों से 43.14 करोड़ रुपए कमाए थे।

जुटाए गए फंड का कहां होगा इस्तेमाल

नोवा एग्रीटेक लिमिटेड कंपनी इस आईपीओ से मिलने रकम का इस्तेमाल एक नया फॉर्मूलेशन प्लांट स्थापित करने के लिए अपनी सहायक कंपनी नोवा एग्री साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में निवेश को लेकर करेगी। साथ ही मौजूदा फॉर्मूलेशन प्लांट के विस्तार के लिए कंपनी में कैपिटल खर्च भी डालेगी। Nova Agritech IPO Allotment Today में, इसके अलावा नोवा एग्रीटेक लिमिटेड कंपनी के सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए फंड का इस्तेमाल किया जाएगा।

Nova Agritech IPO Allotment Today, कंपनी बारे में

नोवा एग्रीटेक लिमिटेड मृदा स्वास्थ्य प्रबंधन, फसल सुरक्षा और फसल पोषण में माहिर है। मई 2007 में हैदराबाद में स्थापित नोवा एग्रीटेक लिमिटेड ऐसे प्रोडक्ट बनाती है जो किसानों को अच्छी फसल उगाने में मदद करते हैं। Nova Agritech IPO Allotment Today में, कंपनी का मुख्य फोकस फसल सुरक्षा, पौधों की देखभाल और मिट्टी की हेल्थ। कंपनी किसानों की जरूरत के बारे में जानकारी हासिल करने में मदद करती है।

यह भी पढ़ें-

Leave a Comment