Platinum Industries IPO Today in Hindi: IPO Date, Price, GMP, Review, Details

Rate this post

शेयर मार्केट में इस समय आईपीओ की धूम मची हुई है, एक के बाद एक कंपनी अपनी आईपीओ बाजार में ला रही है। अगर आप शेयर मार्केट जैसी रखते हैं और किसी आईपीओ में लगाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की हो सकती है। Platinum Industries IPO Today in Hindi में आपको बता दें कि प्लैटिनम इंडस्ट्रीज अपना आईपीओ ला रही है। प्लैटिनम इंडस्ट्रीज की आईपीओ की तारीख हो गई है। यह आईपीओ इसी महीने फरवरी में आएगा।

Platinum Industries IPO Today in Hindi

आईपीओ जारी होने की तारीखComing Soon
इश्यू टाइपबुक बिल्ट इशू आईपीओ
लिस्टिंग की तारीखN/A
फ्रेश इश्यू15,903,000 शेयर
फेस वैल्यू10 रुपए प्रति शेयर
लिस्टिंगबीएसई और एनएसई में लिस्टिंग
प्राइस बैंडN/A
शेयर होल्डिंग प्री-इश्यू40,252,948
लॉट साइजN/A
सब्सक्रिप्शन बंद होने की तारीखN/A
टोटल इश्यू साइज15,903,000 शेयर
(कुल मिलाकर ₹[.] करोड़ रुपए)
शेयर होल्डिंग पोस्ट इश्यू56,155,948

₹15 करोड़ तक का Pre-IPO प्लेसमेंट

देश में पीवीसी और सीवीसी एडिटीप्स बनाने वाली दिग्गज कंपनी प्लैटिनम इंडस्ट्रीज को बाजार नियामक सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ़ इंडिया (SEBI) से आईपीओ लाने की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। Platinum Industries IPO Today in Hindi में, इसके प्रमोटर्स कृष्णा दुष्यंत राणा और पारुल कृष्ण राणा बुक रनिंग लीड मैनेजर से सलाह लेकर 15 करोड़ रुपए तक का प्री-आईपीओ प्लेसमेंट भी कर सकते हैं। इससे आईपीओ का साइज कम हो सकता है।

इश्यू में कितना किया गया रिजर्वेशन

प्लैटिनम इंडस्ट्रीज की आईपीओ के माध्यम से फ्रेश इश्यू के 10 रुपए फेस वैल्यू वाले 15,903,000 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री की पेशकश शामिल है। प्लैटिनम इंडस्ट्रीज के आईपीओ में रिटेल निवेशक के लिए 35 प्रतिशत कोटा रिजर्व किया गया है, योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए 50 प्रतिशत कोटा रिजर्व किया गया है जबकि Platinum Industries IPO Today in Hindi में बता दें कि, एचएनआई इन्वेस्टर्स के लिए 15 प्रतिशत कोटा रिजर्व किया गया है।

कंपनी की फाइनेंशियल सिचुएशन

एक बिजनेस में काम करने के बावजूद कंपनी ने, फाइनेंशियल ईयर 2018 और फाइनेंशियल ईयर 2023 के बीच 42 प्रतिशत की CAGR पर मजबूत रेवेन्यू बढ़ोतरी दर्ज की है। Platinum Industries IPO Today in Hindi आर्टिकल में बता दें कि, इसी तरह, इन सालों में मुनाफा 164 प्रतिशत की चक्रवृद्धि दर से बढ़ा है। हमेशा की तरह फरवरी 2024 में आने वाले आईपीओ के भाग्य का फैसला करने में ग्रे मार्केट प्रीमियम महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

Platinum Industries IPO Reservation

इन्वेस्टर्स कैटिगरीशेयरों की पेशकश
QIB शेयरों की पेशकशनेट इश्यू के 50% से ज्यादा नहीं
रिटेल इन्वेस्टर्स शेयरों की पेशकशनेट इश्यू का 35% से काम नहीं
HNI शेयरों की पेशकशनेट इश्यू के 15% से काम नहीं

IPO को समर्थन में लेने की संभावना

केंद्रीय बजट से पहले सकारात्मक भावना जारी रहने और आने वाले आईपीओ को समर्थन में लेने की संभावना है। बीच में अल्पेक्स सोलर और केपी ग्रीन इंजीनियरिंग जैसे एसएमई आईपीओ की अच्छी खुराक भी इन्वेस्टर्स को व्यस्त रखेगी। प्लैटिनम इंडस्ट्रीज के फरवरी में आने वाले आईपीओ की यह जानकारी आखिरी नहीं है। Platinum Industries IPO Today in Hindi में बता दें कि इसमें द्वितीयक बाजारों के परफॉर्मेंस के आधार पर कुछ चीज हटाई और बढ़ाई जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें-

Leave a Comment