R K Swamy Limited IPO in Hindi: आ रहा है एक और IPO, SEBI की मिली मंजूरी, फ्रेश इश्यू ₹215 करोड़ का

5/5 - (2 votes)

अगर आप IPO में दाँव लगाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। तमिलनाडु की इंटीग्रेटेड मार्केटिंग सर्विसेज उपलब्ध कराने वाली कंपनी आरके स्वामी लिमिटेड अपना आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी को इसके लिए मार्केट रेगुलेटर (SEBI) के द्वारा मंजूरी मिल गई है। R K Swamy Limited IPO in Hindi में, बता दें कि विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास लेटर जारी कराने का मतलब है कि कंपनी अपने आईपीओ को लांच कर सकती है।

ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत बिक्री

इस आईपीओ के तहत 215 करोड रुपए तक के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए 87 लाख इक्विटी शेरों की बिक्री की जाएगी। R K Swamy Limited IPO in Hindi में, ऑफर फॉर सेल के हिस्से के रूप में प्रेम मार्केटिंग वेंचर्स LLP द्वारा 678,100 इनवास्टन पायनियर फंड LP द्वारा 4,44,714, श्रीनिवासन के स्वामी द्वारा 1,788,093 इक्विटी शेयर और नरसिम्हा कृष्ण स्वामी द्वारा आर के स्वामी कंपनी के इक्विटी शेयर बेचे जाएंगे।

कंपनी कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

आरके स्वामी लिमिटेड कंपनी आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड में से 87 करोड़ रुपए का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल के रूप में करेगी। इसके अलावा 10.98 करोड़ रुपए का इस्तेमाल डिजिटल वीडियो कंटेंट प्रोडक्शन स्टूडियो की स्थापना के लिए करने की योजना है। R K Swamy Limited IPO in Hindi में, इसके अलावा 33.34 करोड़ रुपए का इस्तेमाल आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट में इन्वेस्ट के लिए करेगी, बाकी फंड का इस्तेमाल कंपनी की दूसरी जरूरत के लिए होगा।

R K Swamy Limited IPO in Hindi कंपनी के बारे में

आरके स्वामी लिमिटेड कंपनी हंसा ग्रुप की कंपनी है। इस कंपनी की स्थापना दिवंगत संस्थापक आरके स्वामी ने की है। आपके स्वामी ने बस 1973 में चेन्नई में आरके स्वामी एडवरटाइजिंग एसोसिएट्स की शुरुआत की थी। R K Swamy Limited IPO in Hindi में बता दें कि इसके बाद आरके स्वामी हंसा ग्रुप का कारोबार बढ़ता गया। आरके स्वामी लिमिटेड कंपनी की वेबसाइट मुताबिक कुछ सालों में 4 हजार से ज्यादा ग्राहकों आर्गेनाइजेशन सेवा प्रोवाइड कराई गई है।

SEBI ने ऑब्जर्वेशन लेटर किया जारी

SEBI ने आरके स्वामी लिमिटेड कंपनी के आईपीओ के ऑब्जर्वेशन लेटर जारी किया है। किसी भी कंपनी को आईपीओ लेने से पहले ऑब्जर्वेशन लेटर हासिल करना जरूरी होता है। R K Swamy Limited IPO in Hindi में, मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स एसबीआई कैपिटल मार्केटस और आईआईएफएल सिक्योरिटीज इस इश्यू पर मर्चेंट बैंकर हैं। कंपनी में प्रमोटरों की 84. 44 प्रतिशत हिस्सेदारी है और बाकी 15.56 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने वाले शेयर होल्डर्स के पास है।

कौन हैं कंपनी के क्लाइंट

आरके स्वामी लिमिटेड ने फाइनेंशियल ईयर 2023 में 7 शहरों से 15 कार्यालय में 475 से ज्यादा कस्टमर को कंपनी द्वारा सर्विस प्रोवाइड कराई गई है। आरके स्वामी लिमिटेड कंपनी के क्लाइंट बैंकिंग, ई-कॉमर्स, मीडिया, आटोमोटिव MFCG, एंटरटेनमेंट, रिटेल, फाइनेंस और बीमा सेक्टर में है। R K Swamy Limited IPO in Hindi में आपको बता दें कि इसके अलावा इसके क्लाइंट में एसबीआई लिक समेत प्राइवेट और सरकारी सेक्टर की कंपनियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-

Leave a Comment