Rashi Peripherals Limited IPO: जल्द ही IPO लेकर आ रही है IT कंपनी, ₹750 करोड़ का टारगेट

Rate this post

इनफॉरमेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूशन करने वाली कंपनी राशि पेरीफेरल्स लिमिटेड अपना IPO ला रही है। जानकारी के मुताबिक आईपीओ के जरिए कंपनी लाने जा रही है। 750 करोड़ रुपए तक की राशि जूटाने की योजना बना रही है। कंपनी ने इसके लिए मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर दिया है। Rashi Peripherals Limited IPO में बता दें कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो IPO से कमाई करने वाले निवेशकों के लिए एक नया मौका है।

OFS के तहत नहीं होगी बिक्री

ड्राफ्ट रेड हियरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) के मुताबिक, यह पब्लिक इश्यू पूरी तरह से नया इश्यू है। इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) वाले शेयरों को शामिल नहीं किया गया है कंपनी 150 करोड़ रुपए तक के इक्विटी शेयरों के प्राइवेट प्लेसमेंट पर विचार कर सकती है। Rashi Peripherals Limited IPO में आपको बता दें कि अगर ऐसा होता है तो नए इश्यू का साइज कम हो जाएगा। इस आईपीओ के तहत पूरी तरह से फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे।

कौन है बुक रनिंग लीड मैनेजर

सूत्रों के मुताबिक राशि पेरीफेरल्स प्राइवेट लिमिटेड के आईपीओ पर सलाह देने के लिए इन्वेस्ट बैंक-आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और जेएम फाइनेंशियल बुक रनिंग लीड मैनेजर है । Rashi Peripherals Limited IPO में आपको बता दें कि, आईपीओ के रेड हियरिंग प्रोस्पेक्टस के ड्राफ्ट पर काम शुरू हो चुका है। हालांकि सौदे की अंतिम रूपरेखा अभी तक की जानी बाकी है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी ऑफिशियल तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

IPO से जुड़ी‌ डीटेल्स

राशि पेरीफेरल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी इस IPO के जारिए मिलने वाले फंड में से 400 करोड़ रुपए का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए करेगी। इसके अलावा, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य और वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए 200 करोड़ रुपए का इस्तेमाल किया जाएगा। Rashi Peripherals Limited IPO में,अगर कंपनी प्री-IPO प्लेसमेंट में फंड जुटाती है तो नए इश्यू का साइज कम हो जाएगा। सितंबर 2022 से कंपनी पर 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है।

राशि पेरीफेरल्स कंपनी का परफॉर्मेंस

राशि पेरीफेरल्स प्राइवेट लिमिटेड एलजी और सैमसंग ब्रांडों के सेलर्स से जोड़े हैं। क्रिसिल रेटिंग्स के मुताबिक फाइनेंशियल ईयर में राशि पेरीफेरल्स से प्राइवेट लिमिटेड ने 5,865.59 करोड़ रुपए का रेवेन्यू हासिल किया है। Rashi Peripherals Limited IPO में आपको बता दें कि, एक साल पहले कंपनी का रेवेन्यू 3,918.42 करोड़ों रुपए था। क्रिसिल रेटिंग्स के मुताबिक कंपनी अपनी फाइनेंशियल सिचुएशन में और सुधार करेगी।

कंपनी के बारे में

कंपनी की स्थापना कृष्ण कुमार चौधरी और सुरेश कुमार पंसारी ने 1989 में की थी। यह कंपनी भारत के पांच सबसे बड़े आईटी डिस्ट्रीब्यूटर और सर्विस प्रोवाइडर में से एक है। राशि पेरीफेरल्स प्राइवेट लिमिटेड डेल और लेनेवो जैसे कंपनियों की डिस्ट्रीब्यूटर है। Rashi Peripherals Limited IPO में बता दें कि इसकी 50 ब्रांचेस और बजाज सर्विस सेंटरों का एक नेटवर्क है, जो देश भर में 9,000 ज्यादा डीलरों को सर्विस प्रोवाइड कर रही है।

Rashi Peripherals Limited IPO कंपनी प्रोडक्ट

क्लाउड सॉल्यूशंस पर्सनल कंप्यूटिंग और एंटरप्राइज वर्टिकल के तहत कंपनी पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइस, एंबेडेड डिजाइन, एंटरप्राइज सॉल्यूशंस प्रोडक्ट और क्लाउड कंप्यूटिंग डिस्ट्रीब्यूशन करती है। Rashi Peripherals Limited IPO में, दूसरा वर्टिकल लाइफस्टाइल और आईटी एसेंशियल है जिसके तहत यह सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट, ग्राफिक कार्ड मदरबोर्ड स्टोरेज और मेमोरी डिवाइस लाइफस्टाइल पेरीफेरल डिस्ट्रीब्यूशन करती है। कंपनी प्रोडक्ट

यह भी पढ़ें-

Leave a Comment