Reddit IPO Today in Hindi: अमेरिकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म IPO लाने को तैयार, 5 अरब डॉलर का लक्ष्य

Rate this post

दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी रेडिट आईपीओ लाने की तैयारी में है और इसे लेकर संभावित इन्वेस्टर्स से बात कर रही है। इन्वेस्टर्स का कहना है कि रेडिट को कम से कम 500 करोड डॉलर का वैल्यूएशन रखना चाहिए। Reddit IPO Today in Hindi में, न्यू एजेंसी ब्लूमबर्ग के हवाले से यह जानकारी मिली है। हालांकि इसके शेयर भारी उतार-चढ़ाव वाले मार्केट में इस आंकड़े से कम है। इन्वेस्टर्स के साथ शुरुआती बातचीत में क्रेडिट को जो फीडबैक मिला है, उस पर विचार कर रही है।

SEC के पास जमा किया डॉक्यूमेंट्स

कंपनी ने इसके लिए अमेरिकी सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (SEC) के पास फार्म S-1 पर अपना ड्राफ्ट रजिस्ट्रेशन स्टेटमेंट जमा कर दिया है। Reddit IPO Today in Hindi आपको बता दें कि, इस प्रोसेस के पूरे होने पर कंपनी का आईपीओ जल्द ही आने की उम्मीद है।SEC का रिव्यू प्रोसेस पूरा होने के बाद इस आईपीओ को लांच किया जाएगा। हालांकि अभी इस आईपीओ के इश्यू साइज और प्राइस बैंड को लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है।

कंपनी के अनलिस्टेड शेयरों का वैल्यूएशन

प्राइवेट ट्रेडिंग में रेडिट के अनलिस्टेड शेयरों का वैल्यूएशन 500 करोड़ से नीचे है। रेनमेक सिक्योरिटीज प्लेटफार्म पर संभावित खरीदारों ने इसकी वैल्यू 450 करोड़ से 480 करोड डॉलर लगाई है। Reddit IPO Today in Hindi आपको बता दें कि, हालांकि कभी-कभी इंटरेस्ट में वैल्यूएशन कम रहती है क्योंकि प्राइवेट शेर इस इललिक्विड होते हैं। हालांकि अभी इस बात पर बात चल रही है और वैल्यूएशन टारगेट और टाइमिंग में बदलाव हो सकता है।

कंपनी के बारे में

रेडिट एक ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसकी स्थापना 2005 में स्टीव हफमैन और आरोन स्वार्टेज ने की थी। फेसबुक इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह पॉपुलर नहीं होने के बावजूद भी रेडिट ने अपना नाम बनाया है। Reddit IPO Today in Hindi आपको बता दें कि, रेडिट में 1000 से ज्यादा कम्युनिटीज हैं, दिन में 53 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स रोज अलग-अलग विषय पर अपने विचार साझा करते हैं।

रेडिट वर्तमान में इंटरनेट पर 19वीं सबसे ज्यादा अच्छी जाने वाली वेबसाइट है और छठी सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट है। Reddit IPO Today in Hindi बता दें कि, यह साइट यूजर्स को गुमनाम तरीके से पोस्ट करने की परमिशन देती है, जिससे ईमानदारी और पारदर्शिता को बढ़ावा मिलता है। हाल ही में रेडिट रिटेल इन्वेस्टर्स का केंद्र बनाया गया है, जो स्टॉक ट्रेडिंग पर विचारों पर चर्चा करने के लिए r/WallStreetBets बोर्ड में आते हैं।

Reddit IPO Today in Hindi, कंपनी से जुड़ी डीटेल्स

  1. रेडिट कंपनी ने, फिडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी एलएलसी के नेतृत्व में सीरीज F फंडिंग राउंड में कंपनी ने 70 करोड़ रुपए जुटाए थे।
  2. इस साल रेडिट ने दूसरी तिमाही में एडवर्टाइजमेंट से 10 करोड रुपए की कमाई की है जोकि पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 192 प्रतिशत ज्यादा है।
  3. कंपनी मौजूद प्रोडक्ट्स में भी इन्वेस्टमेंट कर रही है और इसके अलावा, रेडिट एक्सपीरियंस में डायवर्सिफिकेशन ला रही है ताकि लोगों को नहीं तरीकों से वीडियो और ऑडियो के जरिए से जोड़ा जा सके।
  4. रेडिट जब अपने नतीजे की घोषणा करेगी तो यह देखना दिलचस्प होगा कि इस कंपनी में क्या जोखिम और क्या मौके हैं।

यह भी पढ़े-

Leave a Comment