Upcoming IPO in Hindi: फटाफट कर लें पैसों का बंदोबस्त, इन 4 बड़ी कंपनियों के आ रहे हैं IPO

Rate this post

अगर आप आईपीओ में इन्वेस्टमेंट करना पसंद करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बाजार में 4 कंपनियां अपने आईपीओ लेकर आने वाली है। इन आईपीओ में इन्वेस्टमेंट करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। पिछले महीने बहुत सी कंपनियों के आईपीओ लॉन्च हुए हैं। इनमें से कोई इन्वेस्टर्स को बंपर मुनाफा हुआ है। हालांकि, कुछ मैं नुकसान भी उठाना पड़ा है। तो चलिए इस Upcoming IPO in Hindi आर्टिकल में हम आपको बताते हैं आने वाले IPO के बारे में।

IPO के लिए SEBI ने दी मंजूरी

भारतीय प्रभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) क्या अपडेट के मुताबिक, इन चार कंपनियों ने, जून और अक्टूबर के बीच सिरी के पास अपने प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए थे। Upcoming IPO in Hindi आर्टिकल में बता दें कि, 16 जनवरी से 19 जनवरी को अवलोकन पत्र प्राप्त किए। सेबी की भाषा में अवलोकन पत्र प्राप्त करने का मतलब आईपीओ के लिए आगे बढ़ाना है। ऐसे में आपको बता दें कि इन 4 कंपनियों के आईपीओ शेयर बाजार में जल्दी देखने को मिल सकते हैं।

Entero Healthcare Solutions IPO

एंटेरो हेल्थकेयर सॉल्यूशंस के दस्तावेजों के मुताबिक, इसकी आईपीओ में 1000 करोड़ रुपए तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे जबकि इसमें 85.57 लाख इक्विटी शेयरों की ऑफर फॉर सेल के तहत (OFS) बिक्री पेशकश भी होगी। Upcoming IPO in Hindi में, ऑफर फॉर सेल के तहत शेयर बेचने वालों में प्रमोटर प्रेम सेठी, प्रभात अग्रवाल आर्बीमेड एशिया मॉरीशस लिमिटेडऔर अन्य शेरहोल्डर्स हेमंत जोश, हेमंत जग्गी, चेतन एमपी, दीपेश, लावु सहदेव, केई प्रकाश शामिल हैं।

JNK India Limited IPO

जेएनके इंडिया के आईपीओ में 300 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें 84.21 लाख इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल होगा। Upcoming IPO in Hindi आर्टिकल में आपको बता दें कि, ऑफर फॉर सेल के तहत प्रमोटर्स दीपक कचारू लाल भारूका, गौतम रमपेली, जेएनके हीटर कंपनी लिमिटेड और मैस्कॉट कैपिटल एंड मार्केट प्राइवेट लिमिटेड और अन्य शेयरहोल्डर्स मिलिंद जोशी मुंबई स्थित कंपनी के शेर बेचेंगे।

Akme Fintrade Limited IPO

राजस्थान राज्य में स्थित नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी ने पहले पब्लिक इश्यू के जरिए से धन जुटाने के लिए जून 2023 में SEBI के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल किया था। कंपनी की आईपीओ के द्वारा सिर्फ 1.1 करोड़ इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है। Upcoming IPO in Hindi में, फ्रेश इश्यू राशि का उपयोग फ्यूचर की पूंजी जरूरत को पूरा करने और कंपनी के पूंजी की आधार को बढ़ाने के लिए किया जाएगा। इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर ग्रेटेक्स कॉरपोरेट सर्विसेज है।

Exicom Tele-Systems IPO

एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड के आईपीओ में 400 करोड़ रुपए तक के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू और प्रमोटर नेक्स्टेव कम्युनिकेशंस द्वारा 74 लाख इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है। वर्तमान में, नेक्स्टेव कम्युनिकेशंस के पास कंपनी में 71.45 हिस्सेदारी है। Upcoming IPO in Hindi में, आईपीओ के लिए ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस कंपनी एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड मैंने पिछले साल 27 सितंबर को ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए थे।

Upcoming IPO in Hindi

Upcoming IPO in Hindi में आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि, एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड के आईपीओ में अनुसंधान एवं विकास औरफ्रेश इशू से प्राप्त राशि का उपयोग तेलंगाना में मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में प्रोडक्ट लाइन स्थापित करने, उत्पाद विकास में इन्वेस्टमेंट और कार्यशील पूंजी जरूरतों और सामान्य कॉर्पोरेट देश का समर्थन करने के लिए कर्ज के भुगतान के लिए किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Leave a Comment